सहकर्मियों के लिए विचारशील उपहार: प्रसन्नता पैदा करने के लिए 4 आसान कदम

(बीपीटी) - यह साल का वह समय है जब कर्मचारी अपने सहकर्मियों और ग्राहकों के लिए सार्थक और उपयुक्त अवकाश उपहार मांग रहे हैं।


जबकि प्रक्रिया मजेदार होनी चाहिए, क्योंकि इस तरह के उपहार अनजाने में अपने प्राप्तकर्ताओं को अनकहा संदेश भेज सकते हैं, सही समय पर सही चुनाव करना आश्चर्यजनक रूप से मुश्किल हो सकता है। कोई भी व्यक्ति अवैयक्तिक या अच्छे स्वाद की कमी के रूप में सामने नहीं आना चाहता है, लेकिन कुछ ऐसा चुनना बहुत आसान है जो बहुत महंगा या बहुत अव्यावहारिक हो ताकि आप जो बयान देना चाहते हैं उसे बना सकें।


उस विचार को ध्यान में रखते हुए, अपने सहकर्मी के लिए यादगार और उपयुक्त उपहार खरीदने या बनाने के लिए इन दिशानिर्देशों पर विचार करें।


*व्यावहारिकता पर विचार करें। यदि वर्तमान के उपयोग या उपभोग की संभावना नहीं है, तो यह एक बेमेल और पैसे की बर्बादी है। उदाहरण के लिए, शराब की सबसे दुर्लभ या अनमोल बोतल भी उस ग्राहक के लिए अप्रभावी होगी जो शराब नहीं पीता है। खरीदने से पहले, प्राप्तकर्ता की प्राथमिकताओं के बारे में कुछ जानने का प्रयास करें, फिर चित्र लें कि उपहार प्राप्त करने के बाद वह उसके साथ क्या करेगा।


*नाम शामिल करें। जब भी संभव हो, उपहार में अपने बॉस, सहकर्मी या सीधे रिपोर्ट का नाम जोड़कर अपने चयन को निजीकृत करें। शोध से पता चलता है कि कई जनसांख्यिकी के लोग अपने स्वयं के उपनामों को सुनकर या देखकर उत्साहित हो जाते हैं। सौभाग्य से, स्टेपल गुणवत्ता वाले उपहारों के लिए विविध प्रकार के विचार प्रस्तुत करते हैं जिन्हें प्रत्येक प्राप्तकर्ता के लिए आसानी से वैयक्तिकृत किया जा सकता है।


*प्रस्तुति में संकोच न करें। बिना सोचे-समझे या बिना सोचे-समझे पैकेजिंग की तुलना में कुछ भी तेजी से उपहार को बर्बाद नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपहार आकर्षक, मजबूत बक्से, टोकरियाँ और/या बैग में प्रस्तुत किए गए हैं जो उनके समग्र प्रभाव को बढ़ाते हैं।


मायका मायर, ब्यूमोंट शिष्टाचार के संस्थापक और व्यावसायिक शिष्टाचार पर विशेषज्ञ प्राधिकरण कार्यस्थल में अवकाश उपहार देने के बारे में कहते हैं, "छुट्टियों के मौसम के दौरान सहकर्मियों और ग्राहकों दोनों को उपहार देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह संबंध स्थापित करने का एक महान संबंध निर्माण अवसर है। सम्मान और कृतज्ञता दिखा रहा है।" मायका आगे कहते हैं, "सहकर्मियों या जूनियर टीम के सदस्यों के लिए, लगभग 25 डॉलर खर्च करना सामान्य है। क्लाइंट या वरिष्ठ टीम के सदस्यों, जैसे बॉस के लिए, अक्सर पूरी टीम एक बड़े उपहार के लिए चिप लगाएगी, इसलिए यह पूरे से एकता और प्रशंसा दिखाती है। टीम"


देने के मौसम के दौरान अपने कर्मचारियों की देखभाल करना मुश्किल या तनावपूर्ण होने की आवश्यकता नहीं है। देखें कि कैसे स्टेपल आपको सही उपहार और ग्रीटिंग कार्ड खोजने और वैयक्तिकृत करने में मदद कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post